कोरोना का कहर: कैबिनेट बैठक में फॉलो हुआ सोशल डिस्टेंसिंग फार्मूला, जरा आप भी सीख लें

कोरोना का कहर: कैबिनेट बैठक में फॉलो हुआ सोशल डिस्टेंसिंग फार्मूला, जरा आप भी सीख लें

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत अब जंग लड़ने के लिए कमर कस चुका है। इसकी शुरुआत पीएम मोदी ने संपूर्ण भारत में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा करके की है। उस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देते हुए लोगों को घर से बाहर ना निकलने की हिदायत दी है। वहीं अब इस नियम का पालन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं। दरअसल बुधवार को प्रधानमंत्री आवास पर बुलाई गई। उस केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री करीब एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे दिखाई दिए।

पढ़ें- चीन में आया एक और नया जानलेवा 'हंता वायरस', एक की मौत, सोशल मिडिया पर मचा बवाल

आपको बता दें कि दुनियाभर के एक्सपर्ट्स ने सलाह दी है कि लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखें, ताकि किसी भी तरह की बीमारी एक-दूसरे में ना जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का जिक्र किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन के वक्त ये जरूरी है कि आप किसी से ना मिलें, अपने घर में ही बने रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। प्रधानमंत्री की इसी अपील का असर बुधवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में दिखा।

बुधवार को लॉकडाउन के पहले दिन जब लोग सुबह दूध-सब्जी लेने के लिए दुकानों पर गए तो कई जगह सफेद घेरा बनाया गया था। दुकान के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर सफेद घेरा बनाया गया, जहां पर लोगों को खड़ा रहने के लिए कहा गया। इसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया गया।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर लॉकडाउन के दौरान किसी तरह की लापरवाही बरती गई तो देश को उसका नुकसान उठाना पड़ेगा। मोदी ने कहा कि आपके द्वारा घर से बाहर रखा एक भी कदम आपके परिवार के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

इसे भी पढ़ें-

कोरोना की शिकार महिला डॉक्टर की कहानी उन्हीं की जुबानी

PM मोदी आज वाराणासी को करेंगे संबोधित, शाम 5 बजे करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।